Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / बारिश से निचले असम की स्थिति फिर खराब

बारिश से निचले असम की स्थिति फिर खराब

गुवाहाटी/मुम्बई 24 जुलाई।असम में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से निचले असम की स्थिति खराब हो गई है,वहीं मुम्बई में सुबह हुई भारी वर्षा से जलभराव के चलते शहर में सड़क यातायात और लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

असम में बाढ़ की गंभीर स्थिति वाले जिलों में नलबाड़ी, बारपेटा, बोंगाईगांव, कोकराझार जिले शामिल हैं। सेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य के लिए भेज दी गई हैं। बोंगाईगांव के उपायुक्‍त ने बताया कि संबंधित मजिस्‍ट्रेट और अधिकारी प्रभावित गांवों का दौरा कर रहे हैं और बोंगाईगांव में तत्‍काल राहत और बचाव के लिए आवश्‍यक प्रबंध किए गए हैं। राज्‍य में बाढ़ के कारण 69 लोगों की जान गई है।

मुम्बई और उसके उपनगरों में आज तड़के हुई जोरदार बारिश के बाद दोपहर में नगरवासियों को कुछ राहत मिली है। हमारे संवाददाता ने बताया कि जलभराव की वजह से शहर में सड़क यातायात और लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

पिछले 24 घंटों में कोलाबा में 176 मिलीमीटर और सांताक्रूज में 82 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। सुबह के बाद मुंबई में कई इलाकों में बारिश थम गई है लेकिन ट्रैफिक जाम की समस्या है और मध्य रेल की गाडि़यां 15 से 20 मिनट या उससे भी ज्यादा की देरी से चल रही हैं। पानी के कारण 20 हजार से ज्यादा फोन-इंटरनेट लाइन बाधित हुई हैं।

मौसम विभाग ने मुंबई में आज और कल भारी बारिश की चेतावनी दी है। और इसी दौरान रायगढ़ और रत्नागिरी में मूसलाधार बारिश की चेतावनी है।