Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / बच्चियों और महिलाओं के साथ हाल की कुछ घटनाएं चिंताजनक – कोविंद

बच्चियों और महिलाओं के साथ हाल की कुछ घटनाएं चिंताजनक – कोविंद

कटरा(जम्मू कश्मीर)18अप्रैल।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने समाज में नैतिक और मानवीय मूल्य बनाए रखने पर जोर देते हुए कहा है कि देश में बच्चियों और महिलाओं के साथ अपराध की हाल की कुछ घटनाएं गंभीर चिंता का विषय हैं।

श्री कोविंद ने आज यहां श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के छठें दीक्षांत समारोह में बोलते हुए  कहा कि आजादी के 70 वर्ष के बाद भी कठुआ जैसी घटना देश के किसी भाग में होना शर्मनाक है। श्री कोविंद ने कहा कि हर नागरिक का दायित्व है कि वह समाज में नैतिक चरित्र की भावना पैदा करे।

उन्होने कहा कि..आज हम देखते हैं कि स्वतंत्रता के 70वर्षों के बाद भी देश के किसी भी भाग में ऐसी घटना वास्तव में शर्मनाक है। हम सभी को सोचना होगा कि हम कहां जा रहे हैं। हम कैसा समाज बना रहे हैं। हम अपनी भावी पीढ़ी को क्या दे रहे हैं। क्या हम ऐसे समाज का निर्माण कर रहे हैं जहां हमारी मां, बहनें और बेटियां जो हमारा भारतीय संविधान है उसमें निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधिता को सही अर्थों में अनुभव कर सकते हैं। हम सभी की ये जिम्मेदारी बनती है कि देश के किसी भी भाग से किसी भी बेटी या बहन के साथ ऐसा न हो..।

राष्ट्रपति ने गोल्ड कोस्ट में हाल में संपन्न हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की सफलता का उल्लेख भी इस मौके पर किया और कहा कि बेटियों ने देश का नाम ऊंचा किया है।