Saturday , May 21 2022
Home / MainSlide / फीफा विश्वकप में अंतिम 16 के मुकाबले तय

फीफा विश्वकप में अंतिम 16 के मुकाबले तय

मास्को 29 जून।फीफा विश्वकप में अंतिम 16 के मुकाबले तय हो गये हैं। पहले मैच में कल शाम कज़ान एरीना में फ्रांस का सामना अर्जेंटीना से होगा।

फ्रांस की टीम तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ ग्रुप सी में सात अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर रही, वहीं अर्जेंटीना तीन मुकाबलों में एक जीत, एक हार और एक ड्रॉ के बाद चार अंक लेकर ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर है। दिन के दूसरे मैच में कल रात साढ़े ग्यारह बजे फिश्त स्टेडियम में उरुग्वे की टीम पुर्तगाल से खेलेगी।

ग्रुप ए में अपने तीनों मैच जीतकर उरुग्वे की टीम नौ अंकों के साथ शीर्ष पर रही, जबकि पुर्तगाल ग्रुप बी में तीन मैचों में एक जीत और दो हार के बाद 5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। इससे पहले, कल रात कोलंबिया और जापान ने नॉकआउट दौर में जगह बनाई। ग्रुप एच में समारा में कोलंबिया ने सेनेगल को 1-0 से पराजित किया। वोल्‍गोग्राड में ग्रुप एच के एक अन्‍य मैच में जापान को पोलैंड से 1-0 से हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि जापान फेयर-प्‍ले प्‍वाइंट की मदद से अंतिम 16 में पहुंच गया। ग्रुप जी में कल ही कालिनिंगग्राड में बेल्जियम ने इंग्लैंड को और सारान्‍स्क में ट्यूनीशिया ने पनामा को पराजित किया।