Monday , August 8 2022
Home / MainSlide / प्राथमिकता वाली विभिन्न योजनाओं के कार्यों को पहले करें पूरा – मंत्री गुरू कुमार

प्राथमिकता वाली विभिन्न योजनाओं के कार्यों को पहले करें पूरा – मंत्री गुरू कुमार

नारायणपुर 25 जुलाई।लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं प्रभारी मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने अधिकारियों को  सर्वोच्च प्राथमिकता वाले विभिन्न योजनाओं के कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए है।

श्री कुमार ने  आज यहां कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न विभागों के काम-काज की समीक्षा करते हुए कहा कि अन्तिम छोर के व्यक्ति को सरकारी योजना का लाभ मिलें ऐसी व्यवस्था की जाए।

उन्होंने लोकसेवा गारंटी अधिनियम, वनाधिकार मान्यता पत्र, शहरी भूमि पट्टों का नवीनीकरण, जल संरक्षण कार्य, सिंचाई रकबा दुगना करने, वॉटरशेड के कार्य, डबरी निर्माण के साथ ही वृहद पैमाने पर वृक्षारोपण, पेयजल, जिला खनिज न्यास निधि, फूड प्रोसेसिंग के कार्य, उद्योग-रोजगार सृजन, महिला एवं बच्चों के पोषण स्तर में सुधार, लोक सेवा केन्द्रों के प्रकरणों की स्थिति, ई-कोर्ट, नरवा, गरूवा, घुरूवा और बाड़ी कार्यक्रमों सहित अन्य राजस्व प्रकरणों के साथ विभिन्न विभागों की योजनाओं एवं प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की।

प्रभारी मंत्री ने नारायणपुर-ओरछा सड़क गुणवत्ता के साथ जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। वही पुलिस अधीक्षक को भी इसके लिए पूरी सुरक्षा व्यवस्था देने को कहा।पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि निर्माण कार्यो के लिए पुलिस द्वारा हर संभव मदद मुहैया करायी जाती है। जहां खतरा ज्यादा होता है वहां पहले से ही संबंधित विभाग और ठेकेदारो को आगाह कर दिया जाता है।