Saturday , May 21 2022
Home / MainSlide / प्रवासी भारतीय पांच विदेशी परिवारों को भारत यात्रा के लिए करे प्रेरित- मोदी

प्रवासी भारतीय पांच विदेशी परिवारों को भारत यात्रा के लिए करे प्रेरित- मोदी

.

नई दिल्ली 06जुलाई।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रवासी भारतीयों से हर साल कम से कम पांच विदेशी परिवारों को भारत-यात्रा के लिए प्रेरित करने की अपील की है।

श्री मोदी ने आज अमरीका के आठवें अंतर्राष्ट्रीय सौराष्ट्र पटेल सांस्कृतिक समाज के सम्मेलन को आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से संबोधित करते हुए उन्होंने प्रवासी भारतीय समुदाय से न्यू इंडिया के स्वप्न‍ को साकार करने के लिए कार्य करने की भी अपील की। श्री मोदी ने कहा कि इससे एक भारत श्रेष्ठ भारत का मार्ग प्रशस्त होगा और देश में पर्यटन को बढावा मिलेगा। श्री मोदी ने महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने में प्रवासी भारतीयों की भूमिका के बारे में भी बताया।

उन्होंने कहा कि वस्तु और सेवा कर जैसी पहल और भ्रष्टाचार के खिलाफ कठोर कार्रवाई से लोगों को ईमानदारी से कारोबार करने में मदद मिली है। श्री मोदी ने कहा कि इन्हीं कदमों की वजह से भारत पिछले चार वर्षों में कारोबारी सहूलियत की सूची में 42 पायदान की छलांग लगा चुका है।

प्रवासी भारतीयों के प्रयासों, खासतौर पर सौराष्ट्रं पटेल समुदाय के प्रयासों की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विदेशों में रहने वाले भारतीयों ने हमेशा देश का सम्मान बढ़ाया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लतभ भाई पटेल की एक विशाल प्रतिमा नर्मदा नदी के तट पर इसी वर्ष 31 अक्टूबर तक स्थापित कर दी जाएगी।उन्होंने कहा कि यह दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी।