Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / पूर्व मुख्यमंत्री जोगी ने शिक्षा कर्मियों के आंदोलन को दिया समर्थन

पूर्व मुख्यमंत्री जोगी ने शिक्षा कर्मियों के आंदोलन को दिया समर्थन

रायपुर 02 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आज स्थल पहुंचकर शिक्षा कर्मियों के संविलियन की मांग का समर्थन किया साथ ही यह भी कहा कि जनता कांग्रेस की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री के रूप में पहला हस्ताक्षर शिक्षा कर्मियों के संविलियन पर करूँगा।

जनता कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने यह जानकारी देते हुए कहा कि रमन छत्तीसगढ़ सरकार ने शिक्षाकर्मियों के पूरे परिवार के साथ धरना प्रदर्शन करने की घोषणा को कुचलने के लिए पूरे प्रदेश को छावनी में तब्दील कर उनके प्रदर्शन को गैरकानूनी घोषित करके राजधानी के आउटर में मात्र उन्हें रोका और पुरूष पुलिस कर्मियों द्वारा महिला शिक्षा कर्मियों से मारपीट की गई, उनकी साड़ी का आंचल खींचा गया एवं ओढ़नी को भी नहीं बख्शा।

उन्होने कहा कि प्रदेश के एक लाख 80 हजार शिक्षाकर्मी संविलियन के लिए आन्दोलित हैं। प्रदेश के 86 हजार करोड़ के बजट में शिक्षाकर्मी अपने हिस्से 980 करोड़ की मांग प्रदेश के नौनिहालों के भविष्य संवारने के एवज में मांग रहे हैं।निरीह शिक्षाकर्मियों को पुलिस ने रात भर उनके घरों से गिरफ्तार कर प्रदेश भर के थानों में बंद किया।