Sunday , November 28 2021
Home / MainSlide / पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज जन्म दिन

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज जन्म दिन

नई दिल्ली 25 दिसम्बर।पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज जन्म दिवस है।यह दिन देशभर में सुशासन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। सरकार में लोगों की जवाबदेही के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए हर वर्ष आज के दिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने श्री वाजपेयी के जन्मदिवस पर आज 93 कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है। मुख्य गृह सचिव अरविंद कुमार ने लखनऊ में जारी आदेश में कहा कि इन कैदियों ने जेल की सजा तो पूरी कर ली लेकिन जुर्माना नहीं भरने के कारण उन्हें रिहा नहीं किया जा सका था। श्री कुमार ने जेल विभाग को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि गैर- सरकारी संगठन और न्यास कैदियों के परिचय की पुष्टि के बाद उनके जुर्माने की राशि अदा करें।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर उन्हें बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि श्री वाजपेयी जी के दूरदर्शी और अद्भुत नेतृत्व ने भारत को ज्यादा विकसित बनाया है और दुनिया में देश की प्रतिष्ठा बढ़ाई है। प्रधानमंत्री ने उनके स्वास्थ्य के लिए कामना की है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके घर पर जाकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।वाजपेयी के घर जाकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विजय गोयल सहित कई नेताओं ने भी बधाई दी।