Saturday , May 21 2022
Home / MainSlide / पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन

नई दिल्ली 17 अगस्त। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर आज पंचतत्व में विलीन हो गया। लाखो लोगो ने अश्रुपूर्ण नेत्रों से अपने प्रिय नेता को अन्तिम विदाई दी।

श्री वाजपेयी का अन्तिम यात्रा भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय से शुरू हुई।सेना के वाहन में रखे उनके पार्थिव शरीर के साथ हजारों लोगो के जन सैलाब के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,कई केन्द्रीय मंत्री,कई राज्यों के मुख्यमंत्री पैदल ही राष्ट्रीय स्मृति स्थल की ओर रवाना हुए।वाजपेयी जी अमर रहे के नारों के बीच लगभग चार घंटे में उनका पार्थिव शरीर राष्ट्रीय स्मृति स्थल पहुंचा।

ग्वालियर से आए पंडितो ने विधि विधान से पूजा अर्जना की और उनकी दत्तक बेटी नमिता ने मुखाग्नि दी।पूर्व प्रधानमंत्री को अन्तिम विदाई देने के लिए राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर उप राष्ट्रपति वेकैया नायडू,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,पूर्व प्रधानमंत्री डा.मनमोहन सिंह,गृहमंत्री राजनाथ सिंह,पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण वाजपेयी.भाजपा अध्यक्ष अमित शाह,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुख्य रूप से मौजूद थे।

श्री वाजपेयी की अन्त्येष्टि में शामिल होने वालों में कई विदेशी राजनयिक एवं मंत्री भी थे।इनमें अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति करजई एवं भूटान नरेश भी शामिल है।इससे पूर्व श्री वाजपेयी का पार्थिव शरीर आज सुबह उनके सरकारी निवास से भाजपा मुख्यालय ले जाया गया,जहां लोगो ने उन्हे श्रद्दासुमन अर्पित किए।