Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / पूर्वी उत्तरप्रदेश के पिछड़ेपन के लिए पूर्ववर्ती सरकारें जिम्मेदार – मोदी

पूर्वी उत्तरप्रदेश के पिछड़ेपन के लिए पूर्ववर्ती सरकारें जिम्मेदार – मोदी

आजमगढ़ 14 जुलाई।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पिछली सरकारों की नीतियों के कारण पूर्वी उत्तर प्रदेश पिछड़े होने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले जो राजनीतिक दल आपस में आंख भी नहीं मिलाते थे वे अब हाथ मिला रहे हैं।

श्री मोदी ने आज यहां 350 किलोमीटर लंबी पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे की आधारशिला रखने के बाद एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस एवं दूसरे विपक्षी दल मौजूदा सरकार के विकास कार्यों को रोक रहे हैं।उन्‍होंने विपक्ष पर संसद की कार्यवाही बाधित करने और विधेयकों को पारित करने से रोकने का आरोप लगाया।

उन्होने कहा कि इस एक्‍सप्रेस-वे से रास्‍ते में पड़ने वाले सभी गांवों और शहरों में भारी बदलाव होगा। श्री मोदी ने इसे उत्‍तर प्रदेश के विकास में एक नया अध्‍याय बताया।उन्होने कहा कि..पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे पर 23 हजार करोड़ रुपये से ज्‍यादा खर्च किए जायेंगे। इस रोड़ के बन जाने से पूर्वांचल के किसान भाईयों-बहनों का अनाज, फल, सब्‍जी, दूध कम समय में दिल्‍ली की मंडि़यों तक पहुंच पायेगा..।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक्‍सप्रेस-वे से ऐतिहासिक महत्‍व के स्‍थानों पर पर्यटन गतिविधियों में इजाफा होगा। उन्‍होंने विकास के लिए संपर्क की आवश्‍यकता पर जोर दिया और कहा कि उत्‍तर प्रदेश में पिछले चार वर्ष के दौरान राष्‍ट्रीय राजमार्ग का नेटवर्क लगभग दो गुना हो गया है। श्री मोदी ने सबका साथ सबका विकास के दृष्‍ट‍िकोण को दोहराया और प्रधानमंत्री आवास योजना त‍था प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना सहित कई विकास योजनाओं का उल्‍लेख किया।