Sunday , January 23 2022
Home / MainSlide / पुलिस परिवार के मेधावी छात्रों को पुलिस महानिदेशक ने किया सम्मानित

पुलिस परिवार के मेधावी छात्रों को पुलिस महानिदेशक ने किया सम्मानित

रायपुर 11 जुलाई।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी. एम. अवस्थी ने आज यहां 12वीं उत्तीर्ण  पुलिस परिवार के 39 मेधावी छात्रों को स्मानित किया।

श्री अवस्थी ने पुलिस परिवार के 39 मेधावी छात्रों को उनके माता-पिता तथा पालकों को बुलाया गया जिन्होंने 80 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है तथा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अपनी प्रतिभा का उच्च प्रदर्शन करते हुए नीट, आई.आई.टी., क्लेट जैसे उच्च संस्थानों में चयनित हुए हैं।

राज्य में विभिन्न जिलों से आये 12वीं कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए श्री अवस्थी ने कहा कि छात्रों को बुलाने का उद्देश्य केवल प्रमाण-पत्र प्रदान करना नहीं बल्कि उनको अपने पढ़ाई के क्षेत्र में आगे बढ़कर पुलिस विभाग और अपने माता-पिता का नाम रोशन करना है, उन्होंने बच्चों के माता-पिता को भी बधाई देते हुए कहा कि पुलिस विभाग की संघर्षपूर्ण सेवा में रहकर भी उन्होंने अपने बच्चों को इस मुकाम तक पहुंचाया।

श्री अवस्थी ने कहा कि पुलिस परिवारों के सभी मेधावी छात्र जो अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित हैं उनके अंतिम लक्ष्य तक पुलिस विभाग उनके साथ खड़ा है। इसके लिये पुलिस विभाग उन्हें बेहतर ढंग से मार्गदर्शन प्रदान करेगा और उच्च शिक्षा के लिए हर संभव मदद किया जायेगा। श्री अवस्थी ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त किया कि 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में 97 और 92 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले ज्यादातर मेधावी छात्र आरक्षक और प्रधान आरक्षक परिवारों से संबंधित है।

इस अवसर पर उप पुलिस महानिरीक्षक आर.एस. नायक, एच.आर. मनहर सहायक पुलिस महानिरीक्षक जितेन्द्र शुक्ल सहित पुलिस मुख्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।