Wednesday , July 6 2022
Home / खेल जगत / पाक के पूर्व विकेटकीपर ने कहा-विराट कोहली के खराब फार्म का जिम्मेदार और कोई नहीं बल्कि रवि शास्त्री हैं…

पाक के पूर्व विकेटकीपर ने कहा-विराट कोहली के खराब फार्म का जिम्मेदार और कोई नहीं बल्कि रवि शास्त्री हैं…

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों खराब फार्म से जूझ रहे हैं। 2019 से उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है। उनके बल्ले से आखिरी शतक बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में नवंबर 2021 में आया था तब से वह अपने फार्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। आइपीएल में भी वह अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास नहीं कर पाए। उनके लगातार इस खराब फार्म को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और उनके खराब फार्म को लेकर भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री को जिम्मेदार ठहराया है।
राशिद लतीफ ने क्या कहा राशिद लतीफ ने आरोप लगाया है कि रवि शास्त्री ही कोहली के खराब फार्म के जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि “शास्त्री ने पहले कभी कोचिंग नहीं की थी वह एक ब्राडकास्टर थे। मुझे यकीन है कि विराट कोहली को छोड़कर और भी लोग रहे होंगे जिन्होंने शास्त्री को अंदर लाने में भूमिका निभाई। लेकिन यह उल्टा पड़ गया था, है ना? अगर वह कोच नहीं बनते तो वह (कोहली) आउट आफ फार्म नहीं होते।” अनिल कुंबले को कोचिंग से हटाने पर सवाल इसके अलावा लतीफ से अनिल कुंबले को कोचिंग पद से हटाने को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। लतीफ ने कहा कि “कुंबले को हटाकर शास्त्री को कोच बनाना गलत था। यह केवल शास्त्री के कारण हुआ” उन्होंने कहा कि 2019 में आपने कुंबले जैसे खिलाड़ी को हटाकर रवि शास्त्री को आने दिया। पता नहीं उनके पास मान्यता (एक्रिडेशन) था या नहीं मुझे नहीं पता। इंग्लैंड दौरे पर हैं कोहली फिलहाल विराट कोहली इंग्लैंड दौरे पर हैं जहां इंग्लैंड के खिलाफ वह 1 जुलाई से वह 5वां टेस्ट खेलेंगे। सितंबर में खेले जाने वाले टेस्ट के कार्यक्रम को कोविड-19 के कारण बदला गया था। 5 मैचों की सीरीज में फिलहाल टीम इंडिया 2-1 से आगे है और उसकी नजर सीरीज जीतने पर होगी। यदि भारत को सीरीज पर कब्जा करना है तो विराट कोहली को इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। इसके अलावा कोहली अपने शतकों के सूखे को भी इस मैच के माध्यम से दूर करना चाहेंगे।