Monday , December 6 2021
Home / MainSlide / पाकिस्तान टेररिस्तान,जहां पनपता है खालिस आतंकवाद – भारत

पाकिस्तान टेररिस्तान,जहां पनपता है खालिस आतंकवाद – भारत

न्यूयार्क 22 सितम्बर।भारत ने पाकिस्तान को टेररिस्तान बताते हुए कहा हैं कि वहां खालिस आतंकवाद पनपता है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत के स्थायी मिशन की प्रथम सचिव एनम गंभीर ने प्रधानमंत्री शाहिद ख़ाकान अब्बासी के संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने पर करारा जवाब देते हुए आज कहा कि टेररिस्तान ऐसा क्षेत्र है, जिसका आतंकवाद को दुनियाभर में फैलाने में कोई मुकाबला नहीं है।पाकिस्तान भौगोलिक रूप से ऐसा क्षेत्र बन गया है, जहां पर आतंकवाद पनप रहा है और वहां से विश्व में फैल रहा है।

सुश्री एनम ने कहा कि यह कमाल की बात है कि जिस देश ने ओसामा बिन लादेन और मुल्ला उमर को शरण दी हो वह खुद आतंकवाद से पीड़ित होने का रोना रोता है। भारतीय राजनयिक ने कहा कि आतंकवाद के दर्द से गुजर रहे पाकिस्तान के सभी पड़ोसी तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने, चालाकी और छल-कपट की उसकी चालों से भलीभांति परिचित हैं।

सुश्री एनम गंभीर ने कहा कि पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति का अंदाजा इसी तथ्य से लगाया जा सकता है कि लश्कर-ए-तैयबा जिसे संयुक्त राष्ट्र ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकी गुट घोषित किया है, उसी के सरगना हाफिज सईद को एक राजनीतिक दल का नेता बनाकर मान्यता दी जा रही है।

सुश्री गंभीर ने कहा कि पाकिस्तान की आतंकवाद से निपटने की नीति का मकसद अंतर्राष्ट्रीय आतंकियों को सुरक्षित पनाह और उन्हें संरक्षण देकर राजनीति में लाकर मुख्यधारा में लाना है।  पाकिस्तान जैसा देश जहां आतंकवादी फलते-फूलते हैं और बेखौफ घूमते हैं वो भारत में मानव अधिकारों की रक्षा पर हमें भाषण देता है।विश्व को ऐसे देश से लोकतंत्र और मानव अधिकारों पर भाषण की जरूरत नहीं है जो खुद एक असफल राष्ट्र बताया जाता है।

उन्होने कहा कि पाकिस्तान के जम्मू-कश्मीर पर लालच भरे प्रयासों को कोई भी जायज नहीं ठहरा सकता है। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की यह मंशा कभी पूरी नहीं होगी, चाहे वह सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा देने के कितने ही प्रयास कर ले।