Tuesday , January 25 2022
Home / खास ख़बर / पाकिस्तान को नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन करना होगा बंद- राजनाथ

पाकिस्तान को नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन करना होगा बंद- राजनाथ

जम्मू 12 सितम्बर।केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान को नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन जल्द ही बंद करना होगा।

श्री सिंह ने नियंत्रण रेखा से लगे राजौरी जिले के नौशेरा में कल एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारत लगातार मजबूत हो रहा है और उसके प्रति विश्व का नजरिया काफी बदला है।

उन्होने कहा कि..मैने तो 2014 सितंबर में ही जो इंटरनेशनल बॉर्डर है वहां पर भी जब होता था तब फायरिंग कर देते थे तो मैंने अपने बॉर्डर सेक्युरिटी फोर्स के डायरेक्टर जनरल को कहा-पहली गोली तो नहीं चलनी चाहिए अपनी तरफ से, पहली गोली मत चलाना।क्योंकि पाकिस्तान अपना पड़ोसी है।

उन्होने कहा कि..हमारे अटल जी बराबर कहते थे कि जिन्दगी में दोस्त बदल जाते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं बदलता है।ये पड़ोसी है तो इसलिए पहली गोली मत चलाना लेकिन उधर से एक भी गोली चल गई तो फिर भारत की गोलियों को भी गिना नहीं जाना चाहिए..।

श्री सिंह आज यहां कई राजनीतिक प्रतिनिधिमंडलों से मिलेंगे।कल शाम को केन्द्रीय गृह मंत्री राज्य के शीतकालीन राजधानी जम्मू पहुंचे जहां उन्होंने जम्मू संभाग के 18 प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की। बार एसोसियसन जम्मू चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू तथा अन्य व्यापारिक, सामाजिक, साहित्यक एवं धार्मिक संगठनों के सदस्य इन प्रतिनिधिमंडलों में शामिल थे।

राज्य में अपना चार दिवसीय दौरा समाप्त करने से पहले आज श्री सिंह का यहां विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिमंडलों से भेंट करने का कार्यक्रम है।