Thursday , September 29 2022
Home / MainSlide / पांच दिवसीय गंगा यात्रा आज उत्तर प्रदेश में शुरू

पांच दिवसीय गंगा यात्रा आज उत्तर प्रदेश में शुरू

बलिया/बिजनौर 27 जनवरी।नमामि गंगे मिशन के तहत पांच दिवसीय गंगा यात्रा आज उत्‍तर प्रदेश में बलिया एवं बिजनौर से शुरू हुई।

उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल ने बलिया में यात्रा को रवाना करते हुए कहा कि वे लोग बहुत ही भाग्‍यशाली हैं जो इस पवित्र नदी के किनारे बसे हुए हैं।उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की नदियों को साफ करने के लिए कई कदम उठा रहे हैं।केन्‍द्रीय मंत्री महेन्‍द्र नाथ पांडेय और बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी भी गंगा यात्रा के शुभारम्‍भ के मौके पर मौजूद थे।

उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उत्‍तराखण्‍ड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेन्‍द्र सिंह रावत और केन्‍द्रीय मंत्री संजीव बालियान ने बिजनौर से यात्रा का शुभारम्‍भ किया।इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि इससे पहले गंगा बहुत ही मैली थी अब नमामि गंगे मिशन के अंतर्गत गंगा कानपुर औद्योगिक शहर में भी स्‍वच्‍छ हो गई है।

बिजनौर और बलिया में मंत्रोच्‍चार और गंगा आरती के बाद शुरू हुई दोनों यात्राएं 27 जिलों के एक हजार 350 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी और यात्रा समापन पर 31 जनवरी को कानपुर में एक समारोह आयोजित किया जायेगा। इस यात्रा के दौरान आठ केन्‍द्रीय मंत्री और कई जिलों के प्रभारी मंत्री जगह-जगह इस यात्रा में शामिल होंगे।