Tuesday , November 30 2021
Home / खास ख़बर / पांच आतंकियों को मार गिराने का स्पेन पुलिस ने किया दावा

पांच आतंकियों को मार गिराने का स्पेन पुलिस ने किया दावा

मैड्रिड 18 अगस्त।स्पेन की पुलिस ने दावा किया है कि बार्सिलोना में आतंकी हमले के बाद वाहन से एक और हमला करने वाले पांच आतंकियों को मार गिराया गया है।

कैम्ब्रिैल्सो में आज तड़के एक कार हमले में सात लोग घायल हो गये। इनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। पुलिस का कहना है कि मारे गये आतंकियों ने कमर में विस्फोटक बेल्ट बांध रखे थे और इनका संबंध कल के आतंकी हमले से भी था।

बार्सिलोना में कल एक भीड़ में कार के घुस जाने की घटना में 13 लोग मारे गये और एक सौ लोग घायल हो गये। इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कार का चालक पैदल ही भाग निकला और उसे पकड़ा नहीं जा सका है।

प्रधानमंत्री मारियानो रासोए ने इसे जेहादी हमला बताया है। इस्लामिक स्टेट आतंकी गुट ने हमले की जिम्मेदारी ली है। विश्व नेताओं ने इस आतंकी हमले की निन्दा की है।

घटना की निन्दा करते हुए संयुक्त राष्ट्र महासचिव अन्तोनियो गुतरश ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में स्पेन के साथ है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने भी इस घटना की कड़ी निन्दा की है और स्पेन को सहायता का प्रस्ताव किया है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने विश्व समुदाय से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने को कहा है। जर्मनी की चांसलर अंगेला मार्केल और फ्रांस के राष्ट्रपति मैनुअल मैक्रॉं ने हमले की निन्दा करते हुए कहा है कि आतंकी ताकतों के खिलाफ एक होकर लड़ना होगा।