Sunday , October 2 2022
Home / खेल जगत / पहले टी20 मैच में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को हराया

पहले टी20 मैच में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को हराया

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों आयरलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 9 अगस्त को बेलफास्ट के सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब मे ंखेला गया। आयरलैंड ने पहला मैच बहुत ही आसानी से सात विकेट से अपने नाम कर लिया। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में यह आयरलैंड की पांचवीं जीत थी। अफगानिस्तान को इससे पहले टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार वेस्टइंडीज (चार बार) ने हराया है और आयरलैंड ने इस जीत के साथ वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ दिया है।

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 168 रन बनाए थे। जॉर्ज डॉकरेल ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर विजयी चौका लगाया जिससे आयरलैंड तीन विकेट पर 171 रन पर पहुंचा। अफगानिस्तान ने अंतिम दो ओवरों में 30 रन बनाए जिसमें इब्राहिम जादरान  के 18 गेंदों पर बनाए गए नाबाद 29 रन शामिल है। लेकिन आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (29 गेंदों में 31 रन) और कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी (38 गेंदों पर 51 रन) ने पहले विकेट के लिए 7.3 ओवर में 61 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

विकेटकीपर बल्लेबाज लोरकान टकर ने 32 गेंदों पर 50 रन बनाकर आयरलैंड को अच्छी स्थिति में बनाए रखा। हैरी टकर (नाबाद 25) और डॉकरेल (नाबाद 10) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। इससे पहले डॉकरेल ने सात रन देकर दो जबकि बैरी मैकार्थी ने 34 रन देकर तीन विकेट लिये। अफगानिस्तान की तरफ से उस्मान गनी ने 42 गेंदों पर 59 रन बनाए जिसमें दो छक्के और छह चौके शामिल हैं। पांच मैचों की इस सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को खेला जाएगा।