Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / नया राशनकार्ड बनाने एवं नाम जोड़ने के लिए शिविर लगाने के निर्देश

नया राशनकार्ड बनाने एवं नाम जोड़ने के लिए शिविर लगाने के निर्देश

अम्बिकापुर 07 जनवरी।छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को नया राशनकार्ड बनाने, राशनकार्ड में नाम जोड़ने के निर्देश दिए हैं।

श्री भगत ने आज जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में धान खरीदी व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने सरगुजा संभाग के संभाग के जिलों में अब तक हुई धान की खरीदी, बारदाने की उपलब्धता, रकबा संशोधन, धान का उठाव, पी.डी.एस. संचालन, वेयर हाउस का निर्माण एवं क्षमता, अवैध धान परिवहन, वनाधिकार पत्र धारक किसानों का पंजीयन आदि पंजीयन आदि की समीक्षा की।

उन्होने कहा कि समर्थन मूल्य पर धान खरीदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। किसानों को उपार्जन केंद्रों में धान बेचने में पूरी सहुलियत दें। उन्होंने कहा कि बारदाने की समुचित व्यवस्था के लिए मार्कफेड के प्रबंध संचालक को पत्र लिख कर सरगुजा में बारदाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। संभाग के सभी जिलों के खाद्य अधिकारी व्हाट्स ग्रुप में आपस में जुड़ें तथा जिस जिले में अतिरिक्त बारदाना कि जानकारी मिलती है उसे आवश्यकता वाले जिले में मंगा लें।

उन्होंने नया राशन कार्ड बनाने एवं कार्ड में परिवार के किसी सदस्य के छूटे हुए नाम जोड़ने-विलोपित करने या अन्य राशन कार्ड बनाने के लिए धान खरीदी पूर्ण होने के बाद विशेष कैम्प लगाने के निर्देश दिए।