Monday , August 15 2022
Home / MainSlide / नक्सल समस्या से निपटने विकास ही हमारी रणनीति-रमन

नक्सल समस्या से निपटने विकास ही हमारी रणनीति-रमन

रायपुर 13 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि विकास ही नक्सल हिंसा से निपटने के लिए राज्य सरकार की प्रमुख रणनीति है।

डा.सिंह ने आज यहां एक कार्यक्रम में कहा कि बस्तर के दूरस्थ अंचलों में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और सार्वजनिक वितरण प्रणाली जैसी बुनियादी सुविधाएं पहुंचाकर राज्य सरकार ने लोगों का दिल जीतने का प्रयास किया हैउन्होने कहा कि   दंतेवाड़ा जैसे नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क निर्माण का काम चीन की सीमा और हिमालय की वादियों में सड़क निर्माण के कार्य से ज्यादा कठिन है। दोरनापाल की 12 किलोमीटर लम्बी कांक्रीट सड़क के निर्माण में आठ जवानों ने अपनी शहादत दी। इस सड़क के निर्माण के दौरान 32 ब्लास्ट हुए और ढाई वर्ष में सड़क निर्माण का कार्य पूरा हुआ।

उन्होने कहा कि आज दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर के अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। दंतेवाड़ा के सरकारी जिला अस्पताल में भी डायलिसिस की सुविधा दी जा रही है।इस अवसर पर मुख्यमंत्री के उद्बोधन के पहले केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने भी संगोष्ठी को सम्बोधित किया।

शुभारंभ सत्र में योगी आदित्यनाथ सहित रेल मंत्री पीयूष गोयल, उत्तराखण्ड के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक और अन्य कई वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए।