Thursday , December 9 2021
Home / छत्तीसगढ़ / दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ें तो जरूर मिलेगी सफलता-रमन

दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ें तो जरूर मिलेगी सफलता-रमन

रायपुर 18 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि किसी भी लक्ष्य के लिए आगे बढ़ने से पहले जो पीछे मुड़कर देखता है और सोच विचार के बाद दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ता है, उसे कामयाबी जरूर मिलती है।

डा.सिंह ने कल यहां लक्ष्य भागीरथी अभियान के प्रथम चरण में छत्तीसगढ़ में एक वर्ष के  भीतर एक लाख हेक्टेयर से अधिक रकबे के लिए सिंचाई क्षमता निर्मित होने पर आयोजित कार्यक्रम में यह विचार व्यक्त किया।उन्होंने कहा कि जल संसाधन विभाग का लक्ष्य भागीरथी अभियान इसका एक शानदार उदाहरण है।इस अभियान में हर साल सिंचाई क्षमता एक लाख हेक्टेयर बढ़ाते हुए अगले 11 वर्ष के भीतर 2028 तक राज्य के सम्पूर्ण 32 लाख हेक्टेयर के रकबे के लिए सिंचाई सुविधा निर्मित करने का लक्ष्य है।

उन्होने कहा कि प्रथम चरण में प्राप्त कामयाबी को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि हमारा यह लक्ष्य जरूर पूर्ण होगा। उन्होंने अभियान की सफलता पर केन्द्रित पुस्तिका ’अभियान लक्ष्य भागीरथी-ए न्यू यार्डस्टिक ऑफ एक्सीलेंस’ का विमोचन भी किया। मुख्यमंत्री ने सभी लोगों को धनतेरस की बधाई दी।

समारोह की अध्यक्षता कृषि और जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने की। समारोह में जल संसाधन विभाग के संसदीय सचिव श्री तोखन साहू विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कृषि विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री अजय सिंह और जल संसाधन विभाग के सचिव श्री गणेश शंकर मिश्रा सहित प्रदेश के सभी जिलों के जल संसाधन विभाग से संबंधित मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, कार्यपालन अभियंता और अन्य अधिकारी भी समारोह में शामिल हुए।