Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / दुर्ग विश्वविद्यालय का नामकरण हेमचंद यादव के नाम पर करने की घोषणा

दुर्ग विश्वविद्यालय का नामकरण हेमचंद यादव के नाम पर करने की घोषणा

दुर्ग 12 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने दुर्ग विश्वविद्यालय का नामकरण स्व.श्री हेमचंद यादव के नाम पर करने की घोषणा की है।

डा.सिंह ने आज यहां मुक्तिधाम में पूर्व मंत्री स्व.श्री हेमचंद यादव के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद वहां आयोजित श्रद्धांजलि सभा में यह घोषणा की।उन्होंने श्री यादव के निधन का उल्लेख करते हुए कहा कि निश्चित रूप से यह क्षण हम सबके लिए पीड़ाजनक है।स्व.श्री यादव ने अपना पूरा जीवन सादगी से अजातशत्रु की तरह जिया।

उन्होने कहा कि श्री यादव का जीवन सहज,सरल और सादगी से परिपूर्ण रहा।उनके आचरण और विचारों में सादगी थी।मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके जैसा सच्चा, सीधा और ईमानदार साथी कम ही मिलता है।डॉ.सिंह ने मंत्रि-मण्डल में बिताए गए पलों को याद करते हुए कहा कि वे सहज और सरल व्यक्तित्व के धनी थे। विधानसभा में उनके जवाब स्पष्ट होते थे, वे जहां भी रहते थे, बहुत आत्मीयता के साथ लोगों से मिला करते थे।

स्व.श्री यादव को विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि श्री यादव का इस तरह अचानक निधन हो जाना हम सबके लिए बज्रपात के सामान है। उनके साथ बिताए गए पलों का स्मरण करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि वे अद्भुत नेतृत्व क्षमता और विलक्षण प्रतिभा के धनी थे।

स्व.श्री यादव को प्रदेश के अनेक मंत्रियों, जनप्रतिनिधियों और जनता ने अश्रुपूर्ण बिदाई दी। राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका जीवन पारदर्शी रहा है। वे अद्भुत प्रतिभा के धनी थे।कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके निधन को छत्तीसगढ़ के लिए अपूरणीय क्षति बताया।दुर्ग शहर के विधायक अरूण वोरा ने उन्हें जमीन से जुड़े हुए और जनभावना की कद्र करने वाले जननेता के रूप में याद किया। पूर्व मंत्री रविन्द्र चौबे ने उन्हें सहज व्यक्तित्व का धनी बताया।