Wednesday , May 25 2022
Home / MainSlide / दीपक लाठेर ने भारोत्तोलन में जीता कांस्य पदक

दीपक लाठेर ने भारोत्तोलन में जीता कांस्य पदक

गोल्डकोस्ट 06 अप्रैल।ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में दीपक लाठेर ने भारोत्तोलन में कांस्य पदक जीत लिया है। इसके साथ ही भारत के पदकों की संख्या चार हो गई है।

वेटलिफ्टिंग में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है।उसे अभी तक के चारों पदक इसी खेल से मिले हैं। पुरूषों के 69 किलोग्राम भार वर्ग में दीपक लाठेर ने 295 किलोग्राम वजन उठाकर तीसरा स्थान हासिल किया। इससे पहले, संजीता चानू ने महिलाओं के 53 किलो भार वर्ग में  कुल 192 किलोग्राम वजन उठाकर स्वर्णिम सफलता हासिल की। अपनी इस सफलता पर संजीता भावुक हो गई।

महिला हॉकी में पदक की प्रबल दावेदार भारतीय टीम ने मलेशिया को एकतरफा मुकाबले में 4-1 से हराकर वापसी की है।साइक्लिंग में देबोराह और अलीना रेजी महिला स्प्रिंट क्वालीफाइंग मुकाबले में आठ खिलाड़ियों के फाइनल में पहुंच गई हैं।

जिमनास्टिक में भारतीय महिला खिलाडि़यों प्रणति नायक, प्रणति दास और अरूणा रेड्डी ने अच्छी शुरूआत की है।बॉक्सिंग में नमन तंवर ने पुरूषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।बैडमिंटन की मिक्स्ड टीम स्पर्धा में भारत ने स्कॉटलैंड को पांच-शून्य से हराकर लगातार तीसरा क्लीनस्वीप किया है।

पदक तालिका में भारत दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य सहित चार पदक जीतकर तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नम्बर पर है।