Sunday , June 26 2022
Home / MainSlide / दिवाली के बाद प्रदेश के तेन्दूपत्ता संग्राहकों को मिलेगा 270 करोड़ का बोनस-रमन

दिवाली के बाद प्रदेश के तेन्दूपत्ता संग्राहकों को मिलेगा 270 करोड़ का बोनस-रमन

जगदलपुर/कांकेर 13 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज कहा कि राज्य के लगभग 13 लाख तेन्दूपत्ता संग्राहक परिवारों को 270 करोड़ रूपए का बोनस बांटने का काम दीपावली के बाद शुरू कर दिया जाएगा।

डॉ. सिंह ने आज बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर में आयोजित बोनस तिहार की विशाल जनसभा में यह घोषणा की। उन्होंने वहां प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों के 16 हजार 200 सदस्य किसानों को पिछले साल के धान के लिए 25 करोड़ 36 लाख रूपए का बोनस ऑन लाइन वितरित किया।
मुख्यमंत्री ने आज इसे मिलाकर जगदलपुर (बस्तर) और भानुप्रतापपुर (कांकेर) के बोनस तिहारों में लगभग 64 हजार 319 किसानों को 90 करोड़ 78 लाख रूपए का धान बोनस लेपटॉप के जरिये ऑन लाइन दिया। मुख्यमंत्री ने जगदलपुर के बोनस तिहार में कहा कि राज्य सरकार अपने संकल्प के अनुरूप पिछले वर्ष 2016 के धान के लिए तेरह लाख 58 हजार किसानों को इस वर्ष बोनस दे रही है। उन्होंने जगदलपुर और भानुप्रतापपुर के बोनस तिहारों की आमसभाओं में कहा- इस बार का धान का बोनस अगले साल दीपावली के पहले दिया जाएगा।

डॉ.सिंह ने बस्तर संभाग के सभी जिलों में तेजी से हो रहे सामाजिक-आर्थिक विकास की चर्चा करते हुए कहा कि बस्तर अब 21वीं सदी में आ गया है। जिन लोगों को विकास की परिभाषा समझना हो, उन्हें बस्तर आकर यहां हो रहे विकास कार्यों को देखना चाहिए। मुख्यमंत्री ने दोनों जिलों के बोनस तिहारों में विभिन्न योजनाओं के तहत 325 करोड़ 28 लाख रूपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया।