Friday , December 3 2021
Home / MainSlide / दिनाकरण की जीत के बाद अन्ना डीएमके में हडकंप

दिनाकरण की जीत के बाद अन्ना डीएमके में हडकंप

चेन्नई 26 दिसम्बर।तमिलनाडु में टी.टी.वी. दिनाकरण की जीत के बाद सत्ताधारी ऑल इंडिया अन्ना डीएमके में हड़कंप मचा हुआ है।

पार्टी ने टी.टी.वी. दिनाकरण के वफादार समझे जाने वाले पांच लोगों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है जबकि चार अन्य को पार्टी जिला सचिवालय के पद से हटा दिया गया है। यह कार्रवाई पार्टी समन्वयक तथा उपमुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम, सह-समन्वयक तथा मुख्यमंत्री ई.के. पलनीसामी और अन्य नेताओं की कल यहां पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

यह बैठक आर.के.नगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में श्री दिनाकरण की शानदार जीत के बाद स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई थी।आर.के. नगर उपचुनाव के परिणामों के बाद सभी प्रमुख पार्टियां आत्‍ममंथन कर रही हैं।प्रमुख विपक्षी दल डीएमके ने पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारणों का पता लगाने के लिए एक पैनल गठित किया है।

पैनल ने शुक्रवार को अपनी उच्‍चस्‍तरीय रणनीतिक समिति की बैठक बुलाई है सत्‍तारूढ़ ऑल इंडिया अन्‍ना डीएमके के नेताओं का कहना है कि पनीरसेलवम और ई. पलनीसामी गुट के विलय के बाद दो पत्तियों के चुनाव चिन्‍ह पर उपचुनाव लड़ने के बावजूद मिली हार से अब पार्टी का ध्‍यान दिनाकरण के विश्‍वासपात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने पर होगा।उन्‍होंने आरोप लगाया कि डीएमके पार्टी ने श्री दिनाकरण के साथ समझौता किया था। विपक्षी दल ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। इस बीच, ऑल इंडिया अन्‍ना डीएमके से निष्‍कासित सुश्री ससिकला पुष्‍पा सहित दो सांसदों ने श्री दिनाकरण से मुलाकात की जिससे पार्टी के भीतर फिर अटकलबाजियां शुरू हो गई हैं।