Thursday , August 18 2022
Home / खेल जगत /  दांबुला में खेले गए आखिरी टी20 मैच में भारत को मिली हार, सीरीज पर किया 2-1 से कब्जा

 दांबुला में खेले गए आखिरी टी20 मैच में भारत को मिली हार, सीरीज पर किया 2-1 से कब्जा

भारत और श्रीलंका के बीच दांबुला में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने इस मैच में श्रीलका के सामने 139 रन का लक्ष्य रखा था जिसे श्रीलंका की टीम ने चमारी अट्टापट्टू की नाबाद 80 रनों की कप्तानी पारी के दमपर 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालांकि 3 मैचों की यह टी20 सीरीज 2-1 से भारत के नाम रही। कप्तान अट्टापट्टू के अलावा निलाक्षी डि सिल्वा ने 30 रनों की पारी खेलकर श्रीलंका को 3 ओवर शेष रहते जीत दिला दी।
भारत की बल्लेबाजी, हरमनप्रीत के 39 रन इससे पहले टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के 39 और जेमिमा राड्रिगेज के 33 रनों की पारी के दमपर 5 विकेट खोकर 138 रन बनाए थे। भारत के पास इस मैच को जीतकर क्लीन स्वीप करने का मौका था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में निराश किया और वो 138 के स्कोर को डिफेंड करने में नाकाम रही। सीरीज पर 2-1 से भारत का कब्जा आखिरी और तीसरे टी20 मैच में भले ही भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम ने 3 मैचों की इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 138 रन बनाए थे और श्रीलंका की टीम को 104 रन पर आउट कर 34 रनों से जीत दर्ज की थी। दूसरे मैच में भारत ने 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली थी।
jagran
प्लेयर आफ द मैच और प्लेयर आफ द सीरीज इसे संयोग ही कहा जाए कि प्लेयर आफ द मैच जहां श्रीलंका के कप्तान चमारी अट्टापट्टू को चुना गया वहीं प्लेयर आफ द सीरीज का खिताभ भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को चुना गया। अट्टापट्टू ने नाबाद 80 रनों का पारी खेली। 3 वनडे मैचों की सीरीज अब भारतीय महिला टीम को श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है जिसकी शुरुआत 1 जुलाई से होगी। दूसरा वनडे मैच 4 जुलाई और तीसरा 7 जुलाई को खेला जाएगा।