Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / दंतेवाड़ा में वैश्विक आदिवासी उद्यमिता सम्मेलन की तैयारी पूरी

दंतेवाड़ा में वैश्विक आदिवासी उद्यमिता सम्मेलन की तैयारी पूरी

दंतेवाड़ा 12 नवम्बर।देश में सर्वाधिक नक्सल प्रभावित जिलों में शुमार किए जाने वाले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 14 नवंबर को आयोजित वैश्विक आदिवासी उद्यामिता सम्मेलन में देश के बल्कि विदेशों से भी उद्यमी शिरकत करेंगे।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने बताया कि वैश्विक आदिवासी उद्यमिता सम्मेलन के सफल आयोजन हेतु तैयारी पूरी हो चुकी है।केन्द्रीय विज्ञान एवं तकनीकी राज्य मंत्री वाय.एस.चौधरी के मुख्य अतिथि में आयोजित इस वैश्विक आदिवासी उद्यमिता सम्मेलन में ना केवल देश के बल्कि विदेशों से भी उद्यमी शिरकत करेंगे।इस सम्मेलन का आयोजन नीति आयोग और छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा ग्बोबल बिजनेस इन्क्यूबेटर कंपनी के सहयोग  से किया जा रहा है।

उन्होने बताया कि जिले के आदिवासी युवाओं को इमली, शहद, टोरा जैसी वनोपज और जैविक चावल तथा कड़कनाथ मुर्गो के व्यापार में प्रोत्सहित करने के लिए यहां आयोजन एजुकेशन सिटी जांवगा के ऑडिटोरियम में किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि पूरे देश में विभिन्न स्थानों में अलग-अलग थीम पर इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत दंतेवाड़ा में फॉरेस्ट इकोनॉमी फॉर ट्रायबल इंटरप्रिन्योरशिप थीम प इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।