Sunday , January 23 2022
Home / MainSlide / तमिलनाडु के किसानों ने की मुख्यमंत्री बघेल की सराहना

तमिलनाडु के किसानों ने की मुख्यमंत्री बघेल की सराहना

रायपुर 27 जुलाई।तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. श्री एम. जी. रामचन्द्रन के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एक ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो किसानों के बारे में सोचते, चिंतन करते हैं और उनके हित में हरसंभव मदद कर रहे हैं। ये सोच तमिलनाडु के ‘धान के कटोरे के रूप में जाने वाले तंजावुर कावेरी डेल्टा क्षेत्र के किसानों की है।

सरकारी सूत्रों के द्वारा आज यहां दी गई जानकारी के अनुसार तंजावुर के किसानों ने गत दिनों वहां के कलेक्टर से मुलाकात की और उन्हें सौपें गए अपने ज्ञापन में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को‘‘किसानों के संरक्षक‘‘ का लेख करते हुए रूप में उन्हें बधाई और धन्यवाद दिया है।इन किसानों का कहना है कि एम. जी. रामचन्द्रन ने धान का बोनस दिलाया था, उनके बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो किसानों के बारे में इतना अधिक सोचते है और उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य के किसानों को 750 रूपये प्रति क्विंटल की दर से बोनस की राशि दिलाई।

सूत्रों के अनुसार इस आशय की खबरें तमिलनाडु के प्रतिष्ठित मीडिया समूह जुनियर विकटन के तमिल संस्करण में प्रकाशित हुई है।अखबार ने लिखा है कि वर्ष 1977-78 में तमिलनाडु के तत्कालीन मुख्यमंत्री स्व. श्री एम. जी. आर. ने अपने पहले कार्यकाल में 100 रूपये प्रति क्विंटल बोनस दिया था, मीडिया समूह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की तुलना उस कदम से की है।