Friday , May 20 2022
Home / MainSlide / डेनमार्क का सामना फ्रांस से और ऑस्टेलिया का मुकाबला पेरू से

डेनमार्क का सामना फ्रांस से और ऑस्टेलिया का मुकाबला पेरू से

मास्को 26 जून।फीफा फुटबॉल विश्‍वकप में आज शाम ग्रुप-सी में डेनमार्क का सामना फ्रांस से और ऑस्‍ट्रेलिया का मुकाबला पेरू से होगा।

फ्रांस की टीम फुटबाल विश्वकप के अपने दोनों मैच जीतने के बाद नॉकआउट में पहुंच चुकी है लेकिन दूसरे दौर में अपनी राह आसान करने के लिये उसका लक्ष्य ग्रुप सी में शीर्ष पर बने रहने का है जिसके लिये आज उसे डेनमार्क के खिलाफ बड़ी जीत की दरकार रहेगी।

फ्रांस ने आस्ट्रेलिया और पेरू के खिलाफ दोनों मैच जीते हैं और वह नॉकआउट में जगह बना चुकी है लेकिन अंतिम 16 में अच्छी लय में खेल रही ग्रुप डी की क्रोएशिया से बचने के लिये उसे अपने ग्रुप सी में शीर्ष पर बने रहना होगा। आस्ट्रेलियाई टीम को पेरू के खिलाफ हर हाल में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी और साथ ही उम्मीद करनी होगी कि फ्रांसीसी टीम डेनमार्क को बड़े अंतर से हरा दे।

विश्वकप से बाहर होने की कगार पर खड़ी अर्जेंटीना अपने स्टार फारवर्ड और ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम कहे जा रहे लियोनल मैसी पर एक बार फिर भरोसा कर रही है।

फुटबाल विश्वकप में पहली बार खेल रही आइसलैंड की टीम ने खिताब की दावेदार अर्जेंटीना से पहला मुकाबला ड्रा खेलकर सभी को चौका दिया। लेकिन नाइजीरिया ने उसे अगले मैच में 3-0 से पराजित कर दिया। नॉकआउट के लिये पहले ही क्वालीफाई कर चुकी क्रोएशियाई टीम अर्जेंटीना पर 3-0 की जीत के बाद खतरनाक मानी जा रही है और आज यदि वह आइसलैंड से जीतती है या ड्रा भी खेलती है तो वह ग्रुप में पहले नंबर पर बरकरार रहेगी।