Sunday , January 23 2022
Home / MainSlide / डहरिया ने चार अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस देने के दिए आदेश

डहरिया ने चार अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस देने के दिए आदेश

अम्बिकापुर 04 जुलाई।छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने चार अधिकारियों को अपने दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर कारण बताओं नोटिस जारी करने तथा एक कर्मचारी को निलम्बित करने का आदेश दिया है।

डा.डहरिया ने आज यहां नगरीय निकायों की संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में चार अधिकारियों को अपने दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने तथा निर्धारित जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित नहीं होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इनमें नगर पंचायत कुसमी, वाड्रफनगर एवं भटगांव के मुख्य नगर पंचायत अधिकारी और वाड्रफनगर के उप अभियंता शामिल है, वहीं लखनपुर नगर पंचायत के सहायक ग्रेड-2 विद्या सागर चौधरी को पैरदान खरीदी में अनियमितता के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के भी निर्देश दिए।

उन्होने बताया कि नगरीय निकायों में भी नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी योजना अंतर्गत गोठानों का निर्माण कराया जायेगा, ताकि शहरों के सड़कों में मवेशी घूमते हुये नजर न आयें। मवेशियों के कारण होने वाले दुर्घटना से बचा जा सके तथा पशुओं का संरक्षण और संवर्धन हो। उन्होंने मिशन क्लीन सिटी, राजस्व वसूली, निर्माण कार्य, बहुमंजिला भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग, यूजर चार्ज, विद्युत की उपलब्धता आदि की भी समीक्षा की।

बैठक में नगरीय प्रशासन विभाग की विशेष सचिव श्रीमती अलरमेल मंगई डी., सरगुजा कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुलदीप शर्मा, शहरी विकास अभिकरण के अतिरिक्त संचालकश्री सौमिल रंजन चौबे, उपस्थित थे।