Wednesday , December 1 2021
Home / MainSlide / जेटली ने सिन्हा को 80 साल की उम्र में नौकरी चाहने वाला दिया करार

जेटली ने सिन्हा को 80 साल की उम्र में नौकरी चाहने वाला दिया करार

नई दिल्ली 28 सितम्बर।वित्त मंत्री अरुण जेटली ने देश की अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवन्त सिन्हा पर उनके कल लिखे लेख के लिए बगैर उनका नाम लिए आज जमकर हमला बोला और उन्हे 80 साल की उम्र में नौकरी चाहने वाला करार दिया।

श्री जेटली ने आज यहां एक पुस्तक के विमोचन के अवसर पर आयोजित समारोह में कहा कि वह वित्त मंत्री के रूप में वे अपने रिकॉर्ड को भूल गए हैं।उन्होने कहा कि सिन्हा नीतियों के बजाय व्यक्तियों पर टिप्पणी कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वे पी चिदंबरम के पीछे-पीछे चल रहे हैं।वह भूल चुके हैं कि कैसे कभी दोनों एक दूसरे के खिलाफ कड़वे बोल का इस्तेमाल करते थे।

उन्होने कहा कि..उनके पास पूर्व वित्त मंत्री होने का सौभाग्य नहीं है, न ही उनके पास ऐसा पूर्व वित्त मंत्री होने का सौभाग्य है जो आज स्तंभकार बन चुका है..।उन्होने कहा कि सरकार ने अर्थव्यवस्था के बारे में कई बडे और निर्णायक कदम उठाए हैं। भारत अब भी सबसे तेजी से विकसित हो रही अर्थव्यवस्था है। उन्होने कहा कि प्रत्यक्ष करों में पिछले साले के मुकाबले 15 दशमलव सात प्रतिशत की बढोतरी हुई है। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने नीतिगत कमजोरियों से निपटने के लिए ठोस कदम उठाए हैं।

विमुद्रीकरण की आलोचना के बारे में वित्त मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास इस बारे में एक ठोस कार्यक्रम है। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने पिछले तीन वर्ष के दौरान यह सुनिश्चित करने के प्रयास किए हैं कि आर्थिक विकास का फायदा गरीब लोगों तक पहुंचे।