Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / जीएसटी परिषद के कल के फैसले से देश में आई पहले ही दीवाली – मोदी

जीएसटी परिषद के कल के फैसले से देश में आई पहले ही दीवाली – मोदी

द्वारका (गुजरात) 07अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जीएसटी परिषद द्वारा कल लिए गए ताजा फैसलों को काफी अहम बताते हुए कहा है कि इसका हर जगह स्वागत हो रहा है,और देशवासियों के लिए दिवाली जल्दी आ गई है।उन्होंने कहा कि तीन महीने में जानकारी के आधार पर जीएसटी में किए गए बदलाव से सिंपल टैक्स को और सिंपल कर दिया गया है।

श्री मोदी आज पोरबंदर द्वारका सेक्शन की 116 किलोमीटर से अधिक की लंबाई को चार लेन का बनाने के काम और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 51 पर गाडु-पोरबंदर सेक्शन की 93 किलोमीटर से ज्यादा की लंबाई को दो और चार लेन का बनाने के काम की भी आधारशिला रखने के बाद आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ओखा बंदरगाह और भेट द्वारका के बीच केबल पुल इन दो स्थानों के बीच एतिहासिक संपर्क स्थापित करने का प्रयास है। श्री मोदी ने कहा कि इससे तीर्थयात्रियों की कई साल से चली आ रही कठिनाई भी खत्म हो जायेगी।उन्होने कहा कि..टूरिजम एक कोने में विकास होने से नहीं होता है, उसको कनेक्टविटी चाहिए। सारी दुनिया जीरलाइन देखने के लिए आज आती है लेकिन अगर जीरलाइन देखने के बाद पोर्टबंदर और द्वारिका जाने के लिए अगर छह लाइन, चार लाइन, दो लाइन के बड़े रोड मिल जाते हैं तो यात्री को सुविधा रहती है,जीरलाइन देखने आएगा। वह द्वारकाधीश के चरणों में भी आएगा, यह स्थिति पैदा होनी है..।

उन्होने कहा कि सरकार सड़कों को चौड़ा करने और पर्यटक स्थलों को जोड़ने के लिए भारी धनराशि खर्च कर रही है। इससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के जरिए अर्थव्यवस्था और व्यापार में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार बंदरगाह आधारित विकास के लिए गुजरात की 16सौ किलोमीटर लंबे समुद्र तट पर ध्यान दे रही है। प्रधानमंत्री ने द्वारका में देवभूमि द्वारका जिले में देश के सबसे बड़े समुद्री पुलिस अनुसंधान संस्थान के निर्माण की भी घोषणा की।

श्री मोदी ने जी एस टी परिषद के हाल के फैसलों को व्यापार, उद्योग और कारोबारी समुदाय के लिए दिवाली का उपहार बताया।उन्होने कहा कि..जब एक सरकार पर विश्वास होता है, निर्णय के पीछे ईमानदारी नजर आती है। तो देश कठिनाइयों के बावजूद भी जीजान से साथ जुड़ जाता है वह मैं अनुभव कर रहा हूं और इसलिए मैं देशवासियों का आभारी हूं कि जीएसटी में जो हमने और अधिक सिम्पल टेस्ट को और अधिक सिम्पल करने का प्रयास किया है। उसका जो स्वागत हुआ है, उसके लिए मैं उनका आभार और अभिनंदन व्यक्त करता हूं..।

श्री मोदी गुजरात के अपने दो दिवसीय दौरे में अनेक परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।इससे पूर्व आज प्रधानमंत्री ने द्वारकाधीश मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन के दौरान प्रधानमंत्री सड़क के दोनों और खड़े लोगों से भी मिले।