Saturday , May 21 2022
Home / MainSlide / जिला निर्माण से बदला सुकमा का इतिहास-रमन

जिला निर्माण से बदला सुकमा का इतिहास-रमन

सुकमा 16सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा है कि जिला निर्माण के सिर्फ छह साल के भीतर सुकमा का इतिहास बदल गया है।

डा.सिंह ने आज शाम अटल प्रदेशव्यापी विकास यात्रा के दौरान जिला मुख्यालय पर एक आमसभा को सम्बोधित करते हुए इस आशय के विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि 16 जनवरी 2012 को उस वक्त सुकमा का इतिहास बदला, जब इस इलाके को जिले का दर्जा मिला। इसके पहले सुकमा एक छोटा तहसील मुख्यालय हुआ करता था। जिला बनने के बाद यहां आम जनता के लिए विभिन्न सुविधाओं के साथ विकास के नये दरवाजे खुले।

उन्होने कहा कि आज छह साल बाद अगर कोई पहली बार सुकमा आएगा, तो इसकी बदली हुई तस्वीर देखकर इसे पहचान नहीं पाएगा।उन्होने कहा कि अपने रजत जयंती वर्ष अर्थात 2025 के आते तक छत्तीसगढ़ देश के तीन सर्वाधिक अग्रणी राज्यों की श्रेणी में शामिल हो जाएगा।उन्होंने इस अवसर पर सुकमा जिले के विकास के लिए 217 करोड़ 75 लाख रूपए के 34 निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया।

डॉ.सिंह ने कहा कि विकास यात्रा की आज की इस विशाल आमसभा में एक दिन में 217 करोड़ रूपए से ज्यादा के निर्माण कार्यों का एक साथ लोकार्पण और भूमिपूजन अपनेआप में एक बड़ा कीर्तिमान है। सुकमा के शासकीय जिला अस्पताल में 21 विशेषज्ञ डॉक्टर और कई पैरामेडिकल कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। यही तो विकास है।