Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री

जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री

शिमला 24 दिसम्बर।कई दिनों की ऊहापोह के बाद आखिरकार हिमाचल प्रदेश को आज नया मुख्यमंत्री मिल गया।श्री जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे।

राजधानी में आज दोपहर भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों के अलावा राज्य पार्टी कोर ग्रुप के सदस्यों सभी पांच सांसदों की केन्द्रीय मंत्री और पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर, निर्मला सीतारमन और पार्टी के राज्य मामलों के प्रभारी मंगल पांडे की मौजूदगी में हुई इस बेहद महत्वपूर्ण बैठक में श्री ठाकुर को विधायक दल का नेता चुना गया।

श्री ठाकुर मंडी जिले की सिराज सीट से पांच बार विधायक चुने जा चुके हैं।वह धूमल के चुनाव हारने के बाद से ही मुख्यमंत्री पद के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे थे।चुनाव हारने के बाद भी धूमल के पद की दौड़ में बने रहने तथा स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नड्डा के भी दौड़ में होने से मामला उलझा हुआ था।धूमल के कल आखिरकार दौड़ से बाहर हटने के ऐलान के बाद श्री ठाकुर को आज नेता चुन लिया गया।

नेता चुने जाने के बाद श्री ठाकुर राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने एवं नेता चुने जाने की विधिवत जानकारी देंगे।इसके बाद शपथ ग्रहण की तिथि तय की जायेगी।वैसे 27 दिसम्बर को नई सरकार के शपथ ग्रहण की संभावना है।