Thursday , May 26 2022
Home / MainSlide / जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 11 आतंकी मारे गए

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 11 आतंकी मारे गए

श्रीनगर 01 अप्रैल।दक्षिण कश्मीर में आज सुरक्षा बलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक खूंखार आतंकी सहित 11 आतंकवादी मारे गए हैं।

पुलिस महानिदेशक एस. पी. वैद ने बताया कि एक आतंकी अनंतनाग जिले के पेठ दियालगाम में और बाकी सात आतंकी शोपियां के द्रगड़ इलाके में मारे गये।एक आतंकी ने समर्पण कर दिया। शोपिया के काशडूरा इलाके में मुठभेड़ जारी है।

उन्होने बताया कि..पेठ दियालगाम, एक अनंतनाग में जगह है वहां की खबर थी तो दो टेरेरिस्ट एक घर में थे। हमने कोशिश की उनकी फैमिली को लाके कि सिरेंडर किया जा जाए लेकिन राउत खांडे जो टेरेरिस्ट था उसने सिरेंडर करने के बजाय फायर किया। अल्टीमेटली सिक्युरिटी फोर्सेज और पुलिस को उसको रिटैलियट करके मारना पड़ा। दूसरे टेरेरिस्ट इरफान रशीद को जिंदा पकड़ा है..।

श्री वैद ने बताया कि..उसके साथ-साथ दो जगह शोपियां में भी एनकाउंटर चल रहे हैं द्रगड़ में और काशडूरा में।द्रगड़ में अभी तक सात डैड बॉडीज टेरेरिस्ट की मिली है। कासडूरा में भी एनकाउंटर चल रहा है। तीन से चार टेरेरिस्ट की खबर है..।

इस बीच खबर हैं कि इस मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद हुए हैं। आतंकियों को भगाने के लिए नागरिकों ने मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षा बलों पर जबर्दस्त पथराव किया। हिंसक झड़पों में दो नागरिकों की मौत हो गई जबकि 80 से अधिक लोग घायल हुए हैं। तनाव को देखते हुए घाटी में रेल सेवा स्थगित कर दी गई।