Monday , May 23 2022
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए

श्रीनगर 22 जुलाई।जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम जिले में आज सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

राज्‍य के पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद ने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ संयुक्‍त कार्रवाई के तहत सुरक्षा बल कुलगाम के वानी मोहल्‍ला खुदवानी में तलाशी ले रहे थे तब यह मुठभेड़ शुरू हुई। मारे गये आतंकवादी कुलगाम जिले के प्रशिक्षु पुलिसकर्मी मोहम्‍मद सलीम शाह के अपहरण और हत्‍या में शामिल थे। मोहम्‍मद सलीम का शव कल जिले के मुतालहामा इलाके में मिला था।

उन्होने बताया कि ये तीन टेररिस्‍ट मारे गए, इन तीनों की बॉडीज रिकर्व हुईं। इनसे हथियार मिले हैं। दो एके-47 और एक और राइफल,कारवाइन।इसमें एक पाकिस्‍तानी एडेन्‍टीफाई हुआ है,मोआबिया वह लश्‍करे ताइबा से ताल्‍लुक रखता था और बाकी दो लोकल हैं। एक है सुहेल और एक मुदसिर है।किसी सिविलियन को जख्‍म नहीं हुआ,किसी पुलिस या सिकोरिटी फोर्सेज का कोई नुकसान नहीं हुआ।

एक अन्‍य घटना में सीमा सुरक्षा बल बी.एस.एफ. ने जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ जिले में आज अंतर्राष्‍ट्रीय सीमा के पार से घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और एक घुसपैठिये को मार गिराया। बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि हीरानगर सेक्‍टर के बोबोईया इलाके की एक चौकी पर पहरा दे रहे सुरक्षाकर्मियों ने बाड़ के पास संदिग्‍ध गतिविधियां देखीं। सूत्रों ने बताया कि जब कई बार आगाह करने के बावजूद संदिग्‍ध घुसपैठिए ने आगे बढ़ना जारी रखा तो सुरक्षाबलों ने गोली चलाई।