Monday , January 17 2022
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीर में नफरत फैलाने वाले कभी नही हो पायेंगे कामयाब- मोदी

जम्मू-कश्मीर में नफरत फैलाने वाले कभी नही हो पायेंगे कामयाब- मोदी

नई दिल्ली 28 जुलाई।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में जो लोग नफरत फैलाते हैं और विकास के मार्ग में अवरोध पैदा करना चाहते हैं वे कभी अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं होंगे।

श्री मोदी ने आज आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित करते हुए जम्‍मू कश्मीर में शुरू किए गए बैक टू विलेज यानी वापस गांव की ओर कार्यक्रम की सफलता का उल्‍लेख किया। उन्‍होंने कहा कि इस कार्यक्रम में बड़ी संख्‍या में लोगों की भागीदारी ये साबित करती है कि विकास की शक्ति, बम और बन्‍दूक की ताकत से कहीं अधिक होती है।

श्री मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम में, पहली बार बड़े-बड़े अधिकारी सीधे गांवो तक पहुँचे। जिन अधिकारियों को कभी गाँव वालों ने देखा तक नहीं था, वो खुद चलकर उनके दरवाजे तक पहुँचे ताकि विकास के काम में आ रही बाधाओं को समझा जा सके, समस्याओं को दूर किया जा सके। ये कार्यक्रम हफ्ते भर चला और राज्य की सभी लगभग साढ़े चार हजार पंचायतों में सरकारी अधिकारियों ने गाँव वालों को सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस वर्ष की अमरनाथ यात्रा में पिछले चार वर्षों की तुलना में चार गुना अधिक श्रद्धालु शामिल हुए हैं।उन्‍होंने जम्‍मू कश्‍मीर के लोगों की मेहमान नवाजी की भी प्रशंसा की।