Sunday , January 23 2022
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीर के अधिकांश इलाकों में निषेधाज्ञा लागू

जम्मू-कश्मीर के अधिकांश इलाकों में निषेधाज्ञा लागू

श्रीनगर 05 अगस्त।सरकार ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और कुछ अन्य जिलों में कल आधी रात से धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू कर दी है।
इस बारे में जारी आदेश के अनुसार श्रीनगर जिले में लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी और शैक्षिक संस्थान बंद रहेंगे।जहां कहीं भी जरूरी होगा आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों और अधिकारियों के पहचानपत्रों को ही उनकी आवाजाही का अनुमतिपत्र माना जाएगा।किसी भी प्रकार की जनसभा या रैली करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।
जम्मू, किश्तवाड़, रियासी, डोडा और उधमपुर जिलों में भी आज स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। प्रशासन ने किश्तवाड़, राजौरी और रामबन जिले के बनिहाल क्षेत्र में भी रात का कर्फ्यू लागू कर दिया है। श्रीनगर के अलावा जम्मू, रियासी और डोडा जिलों में भी प्रतिबंध लगाए गए हैं। प्रशासन ने राजौरी जिले में कल आधी रात से प्रतिबंध लगा दिया है।
सभी शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।जम्मू विश्वविद्यालय बंद रहेगा और आज होने वाली सभी परिक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। कश्मीर घाटी में विभिन्न शैक्षिक संस्थानों ने सभी विद्यार्थियों से छात्रावास खाली करने को कहा है।कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है।
पुलिस अधिकारियों और जिलाधीशों को सेटलाइट फोन दिए जा रहे हैं। राज्यरपाल सतपाल मलिक ने कल देर रात राज्यव के मुख्ये सचिव बी वी आर सुब्रमण्यिम और पुलिस महानिरीक्षक दिलबाग सिंह के साथ एक बैठक की।