Sunday , November 28 2021
Home / MainSlide / जम्मू कश्मीर की स्वायत्तता सम्बन्धी बयान पर जेटली ने चिदम्बरम को घेरा

जम्मू कश्मीर की स्वायत्तता सम्बन्धी बयान पर जेटली ने चिदम्बरम को घेरा

नई दिल्ली 29 अक्टूबर।वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जम्मू कश्मीर के लिये स्वायत्तता के बारे में कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम की टिप्पणियों की आलोचना की है।

श्री जेटली ने आज यहां कहा कि जम्मू-कश्मीर की आजादी और अधिक स्वायत्तता के बारे में कांग्रेस का रवैया भारत के राष्ट्रीय हित के ठीक विपरीत है।उन्होने कहा कि आजादी के समय से ही कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण कश्मीर की समस्या नहीं सुलझाई जा सकी। पिछली गल्तियों से सबक लेने के बजाय कांग्रेस इस समस्या को और जटिल बनाना चाहती है।

उन्होने कहा कि यू.पी.ए. सरकार के दस वर्ष के दौरान जम्मू-कश्मीर के लिये एक भी पहल काम नहीं आयी।उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान सरकार आतंकवादियों के लिये धन मुहैया कराने वालों पर शिकंजा कसने में कामयाब रही है।

सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह बहुत दुखद है कि श्री चिदम्बरम, भारत के टुकड़े-टुकड़े करने के बारे में बोल रहे हैं और उनका समर्थन कर रहे हैं, जिन्होंने सुरक्षा बलों की हत्या की, ताकि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को और बिगाड़ा जा सके।

इस बीच  कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर पर श्री चिदम्बरम की टिप्पणियों से अपनी दूरी बना ली है। कांग्रेस ने कहा है कि यह जरूरी नहीं कि किसी व्यक्ति की राय पार्टी की राय हो।