Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / जन चौपाल में भूपेश ने किसानों से वर्षा और खेती-किसानी की ली जानकारी

जन चौपाल में भूपेश ने किसानों से वर्षा और खेती-किसानी की ली जानकारी

रायपुर 31 जुलाई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जन चौपाल में किसानों से वर्षा और खेती-किसानी की जानकारी ली।

जन चौपाल में श्री बघेल स्वयं चलकर जन चौपाल के लिए बने शेड में पहुंचकर यहां बैठे एक-एक निशक्तजन से मुलाकात और उनकी समस्याएं सुनीं तथा उन्हें समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक पहल का आश्वासन दिया।उन्होने जहाँ पीड़ितों से बातचीत करते हुए उनका हौसला बढ़ाया वहीं जरूरत पड़ने उन्हें तत्काल आर्थिक सहायता दी और संजीवनी जैसी विभिन्न योजनाओं से सहायता देने के निर्देश भी दिए।

जनचौपाल में अपने गले के कैंसर की बीमारी से लड़ रहे श्री अनूप गुप्ता अपनी पत्नी और बेटी के साथ मुलाकात के लिए पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि पैसा की कमी के कारण नया रायपुर के एक निजी कैंसर चिकित्सालय द्वारा उनका ईलाज नहीं किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने उन्हें संजीवनी योजना से लाभान्वित करने के तत्काल निर्देश दिए और अधिकारियों को आवश्यक चिकित्सकीय सहायता देने के निर्देश दिए।

श्री बघेल ने जन चौपाल में बेमेतरा, बालोद और अन्य जिलों से आये विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों और नागरिकों से उनके गांव में वर्षा तथा खेती-किसानी की जानकारी ली। नागरिकों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से अच्छी बरसात हो रही है इससे किसानी कार्यो में गति आयी है। रायगढ़ जिले के सारंगढ़ विकासखंड की ग्राम पंचायत गोडीहारी के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा चावल गबन करने और विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री ने उनके आवेदन परीक्षण के लिए कलेक्टर रायगढ़ को भेजने के निर्देश दिए।