Sunday , October 2 2022
Home / MainSlide / जनसंपर्क विभाग के पूर्व संचालक उमेश द्विवेदी का निधन

जनसंपर्क विभाग के पूर्व संचालक उमेश द्विवेदी का निधन

रायपुर, 13 अगस्त।छत्तीसगढ़ के जनसम्पर्क विभाग के पूर्व संयुक्त सचिव एवं संचालक उमेश द्विवेदी का कल रात यहां निधऩ हो गया।वह लगभग 71 वर्ष के थे।

श्री द्विवेदी को कल देर शाम दिल का दौरा पड़ने पर उन्हे राजधानी के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया,जहां डाक्टरों ने उऩ्हे मृत घोषित कर दिया।वह सेवाकाल में बहुत सौभ्य और मिलनसार अधिकारी थे और पत्रकारों से उनके बहुत आत्मीय सम्बन्ध थे। छत्तीसगढ़ गठन के बाद जनसम्पर्क विभाग को राजधानी के अनुरूप स्वरूप देने में उनका बहुत योगदान था।सेवानिवृति के बाद वह विभाग के विशेष कर्त्तव्य अधिकारी(ओएसडी) भी रहे।

श्री द्विवेदी का आज खारून नदी के महादेव घाट पर अन्तिम संस्कार कर दिया गया।वर्षा के बावजूद अन्तिम संस्कार के मौके पर बड़ी संख्या में समाज के विभिन्न वर्गों के लोग मौजूद थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्री द्विवेदी के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है।उन्होंने श्री द्विवेदी के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।छत्तीसगढ़ जनसम्पर्क अधिकारी संघ ने भी श्री द्विवेदी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया हैं।वह संघ के संस्थापक सदस्य थे।