Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में राजधानी सहित सभी जिलों में कांग्रेस का कैण्डल मार्च

छत्तीसगढ़ में राजधानी सहित सभी जिलों में कांग्रेस का कैण्डल मार्च

रायपुर 13 अप्रैल। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर आज शाम राजधानी सहित सभी जिलों में कांग्रेस का कैण्डल मार्च निकाला गया।

राजधानी में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से जयस्तंभ चौक तक कैण्डल मार्च निकाला गया।इस मार्च में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि नारी सम्मान एवं महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे को लेकर प्रदेश एवं जिले के कांग्रेस पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजन, जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं, मोर्चा-संगठन, प्रकोष्ठ-विभाग के पदाधिकारियों सभी जिलों के मुख्यालय में कैण्डल मार्च निकाला गया।

प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने इस मौके पर कहा कि देश व प्रदेश में नारी समाज के लिये अत्यंत खेदपूर्ण व अपमानजनक परिस्थितियां बनी है।केन्द्र में नरेन्द्र मोदी व राज्य में डॉ. रमन सिंह की भाजपा के शासन में महिलाओं के साथ गंभीर अपराध अनाचार की घटनाएं बढ़ रही है, सरकार उन्हें सुरक्षा और सम्मान देने में असफल साबित हो रही है। भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में महिलाओं की सुरक्षा को मुद्दा बनाकर सत्ता हासिल की थी। छत्तीसगढ़ में भी रमन सरकार में लगातार महिलायें अत्याचार और अनाचार का शिकार हो रही है। रोज बलात्कार की घटनायें घट रही है। केन्द्र की मोदी सरकार के 4 साल के व प्रदेश की रमन सरकार के 15 साल के कार्यकाल में महिलाओं के सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।