Wednesday , December 1 2021
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में 24घंटे में लूट की हुई दो बड़ी घटनाएं पुलिस के लिए बनी चुनौती

छत्तीसगढ़ में 24घंटे में लूट की हुई दो बड़ी घटनाएं पुलिस के लिए बनी चुनौती

रायपुर 27 नवम्बर।छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में राजधानी रायपुर में स्टेट बैंक में हुई 12 लाकरों को काटकर हुई लूट तथा जांजगीर चाम्पा में शराब की दुकानों से नगदी एकत्रित करने वाली कम्पनी के आफिस से हुई 63 लाख की लूट ने राज्य पुलिस के लिए बड़ी चुनौती पैदा कर दी है।

राजधानी रायपुर के विधानसभा थाना क्षेत्र में स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया की मांढर शाखा से नौ लाख 57 हजार रूपए नगदी समेत चोर 12 लाकरों को काटकर उनमें रखे करोडो रूपए का जेवरात नगदी एव अन्य सामान चोर उठा ले गए।इस घटना की जानकारी आज उस समय हुई जब दो दिनों की छुट्टी के बाद बैंक कर्मचारी जब शाखा पहुंचे।बैंक के ताले टूटे हुए थे।पुलिस के अनुसार चोर बैंक के शटर का ताला तोड़कर प्रवेश किए और उसके बाद वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को तारों को काट दिया।चोरो ने गैस से 12 लाकरों को काटकर उसमें रखे जेवरात,नगदी एवं अन्य कीमती सामान निकाल लिया और उठा ले गए।

पुलिस अभी यह पता करने में असफल रही है कि चोरो ने इस वारदात को शुक्रवार,शनिवार या रविवार की किस रात को अंजाम दिया। बैंक 24 नवम्बर को कामकाज के बाद बन्द हो गई थी उसके बाद आज खुली।कल रविवार था जबकि शनिवार को चौथा शनिवार होने के कारण बैंक में छुट्टी थी।माना जा रहा है कि चोरो ने नियोजित ढ़ग से छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए वारदात को अंजाम दिया।

जिन लाकरों को तोड़कर चोरी हुई है उसमें विधानसभा के प्रमुख सचिव देवेन्द्र वर्मा का भी लाकर शामिल है।उन्होने पत्रकारों से कहा कि उनके बैंक में दो लाकर थे जिसमें से एक को तोड़कर चोरी हुई है।इसमें उनकी पत्नी के जेवरात तथा पूरी नौकरी के दौरान बचाई गई पूंजी थी।पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और क्राइम ब्रांच की टीम ने भी मौके का निरीक्षण किया है।पुलिस को फिलहाल अभी तक पुलिस को चोरो के बारे में कोई सुराग हाथ नही लगा है।

दूसरी घटना जांजगीर जिले के चाम्पा में हुई जहां शराब दुकानों से नगदी एकत्रित करने वाली एक कम्पनी के कार्यालय से सशस्त्र डकैतों ने कल रात 63 लाख रूपए से अधिक की नगदी लूट ली और भाग गए।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में सरकारी शराब दुकानों से नगदी एकत्रित करने वाली राइडर कैश कलेक्शन नाम की निजी कम्पनी के कार्यालय पर कल रात लगभग 10 बजे पांच सशस्त्र डकैत पहुंचे और वहां पर रखी 63 लाख रूपये से अधिक की नगदी लूट लिया और वहां मौजूद लोगो को धमकाते हुए भाग गए।कम्पनी के कर्मचारियों के अनुसार शनिवार को भी बैंक चौथा शनिवार होने के कारण बन्द था जबकि कल रविवार था।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे में डकैतों की तस्वीरे भी आ गई है। सभी डकैत 25 से 35 वर्ष के बीच के है।पुलिस ने तुरंत घेराबन्दी की कोशिश की लेकिन उसे डकैतों को पकड़ने में कामयाबी नही मिल पाई।पुलिस को अभी तक डकैतों के बारे में कोई सुराग हाथ नही लगा है।