Saturday , May 21 2022
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों की बस को विस्फोट से उड़ाने से दो जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों की बस को विस्फोट से उड़ाने से दो जवान शहीद

बीजापुर 09 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा जवानों से भरी एक बस में विस्फोट से दो जवान शहीद हो गए वहीं पांच घायल हो गए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कुटरू से नैमेड़ मार्ग पर आज पुलिस के जवान गश्त सर्चिंग से बस में सवार होकर लौट रहे थे।जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया, जिसमें दो जवान घटनास्थल पर ही शहीद हो गए और पांच अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

इधर एक अन्य वारदात में बीजापुर-भोपालपट्टनम मुख्य मार्ग में चिन्नाकोड़ेपाल के निकट नक्सलियों ने पुलिस कर्मियों पर निशाना साधते हुए आज दोपहर एक के बाद एक लगातार दो बारूदी सुरंग विस्फोट कर इलाके को दहला दिया। विस्फोट बाद नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग भी शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलियां चलायीं। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे घने जंगल व पहाडिय़ों की आड़ लेकर भाग खड़े हुए। इस मुठभेड़ और ब्लास्ट में पुलिस के कोई क्षति नहीं हुई है।विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मुख्य सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी और सड़क पर 10 फीट गहरा गड्ढा बन गया है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 14 अप्रैल को बीजापुर के दौरे पर आ रहे है।उनके इस दौरे का नक्सली विरोध कर रहे है।माना जा रहा है कि नक्सली इन वारदातों के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज करवाना चाहते है।