Monday , January 17 2022
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए

(फाइल फोटो)

जगदलपुर 27 जुलाई।छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में आज शाम सुरक्षा बलों एवं नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सात वर्दीधारी नक्सली मारे गए।

बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि ओडिशा सीमा से लगे ग्राम तिरिया के जंगल में शहीद सप्ताह में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में काफी संख्या में नक्सलियो के एकत्र होने की सूचना पर नगरनार थाने से एसटीएफ, डीआरजी एवं डीएफ का संयुक्त पुलिस बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया गया, जिसने योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी।

उन्होने बताया कि पुलिस की मौजूदगी की भनक मिलते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए फायरिंग की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम पांच से छह और नक्सली मारे गए हैं।

श्री सिन्हा ने बताया कि मौके से पुलिस ने वर्दीधारी सात नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान इंसास रायफल, 303 रायफल, 12 बोर भरमार बंदूक, बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है।