Saturday , May 21 2022
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 18 में से 12 सीटों पर कांग्रेस ने किया उम्मीदवार घोषित

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 18 में से 12 सीटों पर कांग्रेस ने किया उम्मीदवार घोषित

रायपुर/नई दिल्ली 18 अक्टूबर।कांग्रेस छत्तीसगढ़ की पहले चरण की 18 में 12 सीटो पर उम्मीदवारों की आज घोषणा कर दी।पार्टी ने कांकेर के मौजूदा विधायक शंकर धुर्वा को इस बार टिकट नही दी है।

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक द्वारा दिल्ली में 12 उम्मीदवारों की आज देऱ शाम घोषणा की गई।पार्टी ने बस्तर संभाग के मौजूदा आठ में से सात विधायको को फिर मौका दिया है।केवल कांकेर सीट पर एक पूर्व आईएएस को चुनाव मैदान में उतारा है।

घोषित सूची के अनुसार अंतागढ़ से अनूप नाग, भानुप्रतापपुर से मनोज मंडावी, केशकाल से संतराम नेताम,बस्तर से लखेश्वर बघेल, नारायणपुर से चंदन कश्यप, चित्रकोट से दीपक बैज,जगदलपुर से रेखचंद जैन,बीजापुर से विक्रम मंडावी,कोंडागांव से मोहन मरकाम को टिकट दी गई है।कांकेर से पूर्व आईएएस शिशुपाल सोरी,दंतेवाड़ा से देवती कर्मा एवं कोन्टा से कवासी लकमा को प्रत्याशी बनाया गया है।

पार्टी ने पहले चरण की राजनांदगांव जिले की छह सीटो पर उम्मीदवारों की घोषणा अभी नही की है।माना जा रहा है कि पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा की सूची आने के बाद ही राजनीतिक रूप से काफी अहम माने जाने वाले इस जिले की सीटो पर उम्मीदवार घोषित करेंगी।