Friday , May 20 2022
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ कौशल ओलंपियाड में रमन के हाथों 24 युवा हुए पुरस्कृत

छत्तीसगढ़ कौशल ओलंपियाड में रमन के हाथों 24 युवा हुए पुरस्कृत

रायपुर 15 जुलाई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने आज विश्व युवा कौशल विकास दिवस के अवसर पर राजधानी में छत्तीसगढ़ कौशल ओलंपियाड 18 के 24 विजेता युवाओं को पुरस्कृत किया।

इन युवाओं में बिलासपुर जिले के बोदरी निवासी दिव्यांग युवती सुश्री राजकुमारी कौशिक भी शामिल हैं।उन्हें फैशन टेक्नालॉजी ट्रेड में 20 हजार रूपए की पुरस्कार राशि और प्रशस्ति पत्र से मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया।

डा.सिंह ने युवाओं से उनके काम-काज की जानकारी ली और उनका उत्साहवर्धन किया।उन्होने जिन प्रतिभागियों को सम्मानित किया उनमें ईंट जुड़ाई के ट्रेड में प्रथम स्थान प्राप्त बेमेतरा जिले के पेखनलाल, द्वितीय स्थान प्राप्त रायपुर के चन्द्रशेखर साहू, दिवाल और फर्श टायलिंग के टेड में प्रथम स्थान प्राप्त बस्तर जिले के सोनाधर और द्वितीय स्थान प्राप्त धमतरी जिले के शांतनु ने प्राप्त किया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सेंटर ऑफ एक्सिलेंस व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदाताओं को भी इस अवसर पर सम्मानित किया।इनमें आई.सी.आई.सी.आई.आकादमी लाईवलीहुड कॉलेज दुर्ग के श्री देवेन्द्र सिंह, केन्द्रीय प्लास्टिक इंजीनियरिंग एवं तकनीकी संस्थान रायपुर के श्री जोशी, प्रथम एजुकेशन फाउण्डेशन के श्री दिनेश बोरशे और सिक्युरिटी इंटेलीजेंस सर्विसेस के श्री राजीव कुमार शामिल है।

इस अवसर पर उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय, कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत, संसदीय सचिव श्री तोखन साहू, विधायक श्री चन्द्र सुन्दरानी और कौशल विकास विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह भी  उपस्थित थे।