Sunday , December 5 2021
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में जहरीली गैस रिसाव से चार की मौत

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में जहरीली गैस रिसाव से चार की मौत

रायपुर/सूरजपुर 22 अगस्त।छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में सेप्टिक टैंक में सेंट्रिंग के लिए घुसे चार लोगो की जहरीली गैस रिसाव से मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार सूरजपुर जुले के लटोरी गांव में सत्यनारायण कुशवाहा के घर में सेप्टिक टैंक में सेंट्रिंग का काम चल रहा था।सेंट्रिंग खोलने के लिए आज सवेरे मकान मालिक कुशवाहा (55 वर्ष) और उनके पुत्र श्री भानु (30 वर्ष) के साथ दो मजदूर श्री जेमल (30 वर्ष) और श्री विजय (32 वर्ष) टैंक में उतरे थे। उसी दौरान इस नये सेप्टिक टैंक के बगल में स्थित पुराने सेप्टिक टैंक से जहरीली गैस रिसाव हो जाने के कारण इन चारों की असामयिक मृत्यु हो गई।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने जहरीली गैस रिसाव से इन चारों लोगों की असामयिक मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कलेक्टर ने दोनों मजदूरों के परिजनों को सवा-सवा लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है।इसमें एक-एक लाख रूपए विश्वकर्मा मृत्यु सहायता एवं अनुग्रह योजना के तहत तथा 20-20 हजार रूपए परिवार सहायता योजना के तहत स्वीकृत की गई है।इसके अलावा ग्राम पंचायत महेशपुर की ओर से पांच-पांच हजार रूपए की तत्काल आर्थिक सहायता दी गई है।