Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / चिकित्सा महाविद्यालय भवन के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश

चिकित्सा महाविद्यालय भवन के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश

राजनांदगांव 06 अगस्त।छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने यहां के शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय भवन के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों  को दिए हैं।

श्री सिंहदेव ने कल यहां निर्माण कार्य से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों की बैठक लेकर भवन निर्माण की प्रगति तथा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने  किए जा रहे कार्यों की समीक्षा भी की। स्वास्थ्य मंत्री ने हर हाल में आगामी तीन महीने के भीतर चिकित्सा महाविद्यालय से संबद्ध अस्पताल को नए परिसर में शिफ्ट करने के लिए तेज गति से निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए।

उन्होने कहा कि आम जनता की सुविधाओं के लिए मेडिकल कॉलेज में अस्पताल खोला जा रहा है। आम जनता के हित में समयबद्ध कार्यक्रम बनाकर सभी निर्माण कार्य पूरे कर लिए जाएं।उन्होने ने बैठक में अधोसंरचनाओं के साथ-साथ चिकित्सकों, विशेषज्ञों, प्राध्यापकों और अन्य सभी स्टॉफ के संबंध में जानकारी ली।

श्री सिंहदेव ने कहा कि आम जनता की बेहतरी के लिए आयुष्मान भारत योजना में संवेदनशीलता से कार्य करने की जरूरत है। चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में इसके लिए अलग से कॉउंटर बनाए जाए। अस्पताल में आने वाले लोगों को योजना के तहत प्राप्त स्मॉर्ट कार्ड के उपयोग के लिए प्रोत्साहित किया जाए। इसकी स्थानीय स्तर पर नियमित समीक्षा भी होनी चाहिए।

बैठक में प्राध्यापकों, सहायक प्राध्यापकों, अन्य चिकित्सा शिक्षकों, शिक्षकों की भर्ती के लिए राज्य शासन द्वारा बनाए गए नए आदर्श भर्ती नियम 2019 के अनुरूप ही महाविद्यालय स्तर पर समिति के माध्यम से सीधी नियमित नियुक्ति करने का निर्णय लिया गया। ताकि जरूरी मानव संसाधनों की कमी पूरी हो सके और पर्याप्त मात्रा में चिकित्सक उपलब्ध हो सके।