Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / चन्द्राकर के मंत्री की जाति का उल्लेख करने पर हंगामा

चन्द्राकर के मंत्री की जाति का उल्लेख करने पर हंगामा

रायपुर 18 जुलाई।भाजपा सदस्य अजय चन्द्राकर ने एक मंत्री की जाति का उल्लेख कर दिया।इसका सत्ता पक्ष के सदस्यों ने कड़ा विरोध किया,और नारेबाजी की।श्री चन्द्राकर ने बाद में माफी मांग ली।

श्री चन्द्राकर ने प्रश्नोत्तरकाल में निजी स्कूलों में फीस पर प्रश्न उत्तर के बीच एक मंत्री पर उनकी जाति का उल्लेख करते हुए उन्हे बैठने को कहा।उनके यह कहते ही सत्ता पक्ष के सदस्य खासकर सम्बधित वर्ग के सदस्य ज्यादा उत्तेजित हो गए और वह चन्द्राकर से माफी मांगने की मांग करने लगे।

अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने सदस्यों को शान्त करने का प्रयास किया पर उन पर असर नही हुआ।इसी मसले पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने बोलने की अनुमति मांगी।इस पर अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने जोगी जी इस मसले पर विशेषज्ञ राय देंगे। श्री जोगी ने कहा कि सदन में जातिसूचक शब्दों का प्रयोग गलत है।श्री चन्द्राकर काफी वरिष्ठ सदस्य है उन्हे अपने शब्द वापस लेना चाहिए।शब्द वापस लेने से कम होने की बजाय कद वापस बढ़ता है।

श्री चन्द्राकर ने कहा कि वह व्यक्ति माफी के लिए कह रहे है जोकि बार बार सदन में इसका उल्लेख करते रहे है।वह सौ बार माफी मांग रहे है।सदन में जातिवाचक शब्दों का प्रयोग नही हो इसके लिए अध्यक्ष को स्थायी आदेश जारी करना चाहिए।