Saturday , May 21 2022
Home / MainSlide / घुर नक्सल जिले बीजापुर में पुलिस ने किया मैराथन का आयोजन

घुर नक्सल जिले बीजापुर में पुलिस ने किया मैराथन का आयोजन

बीजापुर 20 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के घुर नक्सल प्रभावित बीजापुर में पुलिस ने शहीद स्मृति दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय मैराथन का आयोजन किया। इसमें बीजापुर के सुदूर इलाको एवं अंचलों से आए हुए प्रतिभागियों के साथ-साथ देश के विभिन्न जगहों से आए हुए प्रतिभागियों एवं शांतिप्रिय लोगों ने इस मैराथन में भाग लिया।

बीजापुर पुलिस ने नक्सलवाद से लड़ते हुए विगत बर्षो में अपने कई जवानों को खोया है और उनकी शहादत को याद करते हुए एन.एम.डी.सी.के सहयोग से इस मैराथन का आयोजन किया। कार्यक्रम की अगुवाई बस्तर रेंज पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिंह ने किया।उन्होंने स्वयं मैराथन में दौड़कर मैराथन की शुरुआत ही नहीं कि बल्कि इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाने के लिए स्वयं भी पूरे मैराथन में दौड़ लगाई

कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत शहीद स्मृति द्वार पर शहीदों के भित्ति चित्रों पर माल्यर्पण के साथ शुरू हुआ। कार्यक्रम का आयोजन भी घोर नक्सल प्रभावित इलाके में किया गया जिसमें ग्रामीणों के सहयोग एवं उत्साह ने कार्यक्रम में सबका उत्साहवर्धन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पदम श्री पुरस्कार से सम्मानित सामाजिक कार्यकर्ता श्री धर्मपाल सैनी रहे तो वहीं विशिष्ट अतिथियों के रूप में अंतरराष्ट्रीय खिलाडी अम्बर सिंह भारद्वाज तथा रुस्तम सारंग मौजूद रहे।पर्वतारोहण में बस्तर का नाम रोशन करने वाली नैना सिंह धाकड़ तथा काष्ट कलाकार अजय मंडावी एवं तिरंदाज कुर्रे ने पुरस्कार वितरण किया।

पुरस्कार वितरण समारोह में उप महानिरीक्षक रतनलाल डांगी, कलेक्टर बीजापुर के.डी.कुंजाम पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, दन्तेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव आदि उपस्थित रहे।