Wednesday , December 8 2021
Home / देश-विदेश / गौरी लंकेश की हत्या की देशभर में कड़ी निंदा

गौरी लंकेश की हत्या की देशभर में कड़ी निंदा

नई दिल्ली 06 सितम्बर। जानी-मानी पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की देशभर में कड़ी निन्दा हुई है।केन्द्र में मुख्य दल कांग्रेस सहित कई संगठनों ने इशारों इशारों में इस घटना के लिए हिन्दुवादी संगठनों को जिम्मेदार ठहराया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गौरी लंकेश की जघन्य और कायरतापूर्ण हत्या पर दुख और क्षोभ व्यक्त किया है।श्रीमती गांधी ने कहा कि यह एक जीता-जागता उदाहरण है कि समाज में असहिष्णुता और कट्टरता अपना बदसूरत सिर उठा रही है।कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से बात की है और अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने का अनुरोध किया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी को लेकर सवाल उठाए।उन्होंने यह भी कहा कि जो भी भाजपा के खिलाफ बोलेगा, उसे चुप करा दिया जाएगा।

सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने गौरी लंकेश की हत्या की कड़ी निंदा की है।उन्होंने ट्वीटर पर कहा कि उन्हें आशा है कि इसकी शीघ्र जांच कर न्याय किया जायेगा। सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने ट्वीट कर पत्रकारों के खिलाफ हिंसा की निंदा करते हुए इस घटना को जघन्य अपराध बताया।

भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक सरकार से गौरी लंकेश की हत्या की जांच शीघ्र करने और दोषी को गिरफ्तार करने को कहा है। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से जांच में तेजी लाने और दोषियों को गिरफ्तार करके कड़ी से कड़ी सजा देने का अनुरोध किया है।

भारत एडिटर्स गिल्ड ने वरिष्ठ पत्रकार की हत्या की निंदा की है और इसकी न्यायिक जांच की मांग की है।इस बीच, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कर्नाटक सरकार से गौरी लंकेश की हत्या की रिपोर्ट मांगी है।

केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने इस घटना पर क्षोभ व्यक्त करते हुए कहा है कि बहादुर पत्रकार और कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या से स्तब्ध हूं. दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए।